शुक्रवार, 26 अप्रैल 2013

इंटरनेट पर काम करते हुए 
                          जब कुछ समझ नहीं आया 
तो मैंने बेटे से पूछा 
                          उसने बड़े प्यार से बताया 
लेकिन मुझे कुछ कम समझ आया ,
                           मैंने फिर पूछा उसने दोबारा बताया 
जब मैंने कुछ करना चाहा 
                           तो फिर कुछ समझ नहीं आया 
मैंने फिर उससे पूछा 
                           तो वो झल्लाया और चिल्लाया
तीन बार बताया आपको समझ नहीं आया 
                           तो अब आएगा भी नहीं 
तो मैंने उसे अपने पास बिठाया 
                           और बताया 
बचपन में जब उसे गिनती लिखा रहा था 
                           उसे 2 लिखना नहीं आ रहा था 
तब मैंने उसे हाथ पकड़कर 
                           एक महीने तक सिखाया था 
तब तुझे 2 लिखना आया था 
                           अब वो चुप था वो शर्मिंदा था 
और मैं मुस्करा रहा था .......

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें